दिल्ली के इस इलाके में करवाया जाता है नई दुल्हन ये गंदा काम

loading...

हिन्द न्यूज डेस्क|शादी के बाद लड़की के ढेरों सपने होते हैं.पर यही सपने टूट जाएं तो और वो भी एक बेहद घिनौने काम की वजह से. दिल्ली का एक इलाका लड़कियों के सपने ऐसे ही तोड़ता है. यहां नई-नवेली बहू को जिस्मफरोशी के दलदल में ढकेल दिया जाता है. और ऐसा करने के लिए लड़की की उम्र भी नहीं देखी जाती है.

12 से 15 साल की उम्र में ही लड़कियों की शादी करा कर ये घिनौना काम करने को मजबूर कर दिया जाता है. ये परम्परा एक खास समुदाय परना की है, जो दिल्ली के नफजगढ़ स्थित प्रेमनगर बस्ती में रहता है. कह सकते हैं लड़कियों की शादी भी बस एक बहाना होती है. इसमें न उनकी मर्जी पूछी जाती है, ना ही उन पर किसी को तरस आता है.दिन भर घर के काम निपटाने के बाद उन्हें रात में इस काम में लगना ही होता है.

इतना ही नहीं, अगर कोई लड़की इसे करने से मना कर देती है तो उसे प्रताड़ित किया जाता है.कहा ये भी जाता है कि इस समुदाय में लड़की पैदा होते ही उन्हें ट्रेनिंग के लिए दलालों को सौंप दिया जाता है.इस समुदाय के बारे में कई रिपोर्ट छप चुकीं है. इस समुदाय में शादी नहींं होती बल्कि जो भी लड़केवाला पक्ष सबसे ज्यादा पैसों की बोली लगाता है लड़की पक्ष उसे अपनी लड़की सौंप देता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*