आप करेगी मेट्रो किराया सत्याग्रह

loading...

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने मेट्रो रेल के किराया बढ़ोतरी का ठीकरा भाजपा की अगुवायी वाली केंद्र सरकार पर फोड़ते हुये इसके खिलाफ ‘मेट्रो किराया सत्याग्रह’ करने का फैसला किया है।

आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने आज संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस मुहिम के तहत पार्टी के कार्यकर्ता सभी मेट्रो स्टेशनों पर किराया बढ़ोतरी के मुद्दे पर जनता से संवाद करेंगे। राय ने बताया कि 13 अक्तूबर को आप केंद्रीय आवास एवं शहरी मामले के मंत्रालय का घेराव भी करेगी।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार के लगातार विरोध के बावजूद केंद्र सरकार ने मेट्रो किराये में साल भर के भीतर लगातार दूसरी बढ़ोतरी कर दी। इससे न सिर्फ दिल्ली वालों की परेशानी बढ़ी है बल्कि मेट्रो के यात्रियों की संख्या में कमी आने के खतरे को देखते हुये परिचालन घाटा बढ़ना भी तय है।

राय ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने निजी कैब कम्पनियों को फ़ायदा पहुंचाने के लिए ही मेट्रो का किराया बढ़ाया है। जिससे ओला और उबर जैसी बड़ी कंपनियों को ज्यादा फायदा हो। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लगातार विरोध के बावजूद मोदी सरकार ने मेट्रो का किराया बढ़ाने के बाद अब आप के पास आंदोलन का ही रास्ता बचा है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*